आज रात ही हमला कर सकता है भारत!! पाकिस्तानी सेना को सता रहा है डर!!

अमेरिका, रूस की लताड़ के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पाक सेना प्रमुख के बीच चर्चा हुई…

अमेरिका की लताड़ के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पाक सेना प्रमुख के बीच चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने इस्लामाबाद एयरपोर्ट से कई फ्लाइटें रद्द कर दी हैं। साथ ही अपनी सेनाओं को पूरी तरह तैयार रहने के लिए कहा है। पाकिस्तानी सेना का मानना है कि भारतीय सेना आज ही उस पर हमला बोल सकती है।

pm-modi-1474192466

दूसरी तरफ उरी हमले के बाद भारत लगातार नई-नई रणनीति बना रहा है। बुधवार को कैबिनेट कमिटी ऑन सिक्योरिटी (सीसीएस) की अहम बैठक हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, एनएसए अजीत डोभाल शामिल हुए। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में पाकिस्तान को तीन तरफ से घेरने की कोशिश की गई। वहीं इस बैठक के बाद सरकार आतंकी हमले पर जल्द ही आधिकारिक बयान दे सकती है।

हो चुकी है पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों पर हमला करने की तैयारी!!!!! 

indian-army-1474279969

उधर, पाकिस्तान को कूटनीतिक स्तर पर घेरने की रणनीति अब रंग लाती दिख रही है। रूस ने पाकिस्तान के साथ होने वाले संयुक्त सैन्य अभ्यास को रद्द कर दिया है। इसके साथ ही तीन एमआई-35 हेलिकॉप्टर को बेचने की डील को भी रद्द कर दिया है। दूसरी तरफ अमरीकी कांग्रेस में एक बिल पेश हुआ है, जो कि पाकिस्तान के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। इस बिल में पाकिस्तान की आतंकवादी मुल्क घोषित करने की मांग की गई है। रिपब्लिकन सांसद टेड पो ने एक अन्य सांसद डाना रोहराबेकर के साथ हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में पाकिस्तान स्टेट स्पॉन्सर ऑफ रटेररिज्म डेजिगनेशन एक्ट (एचआर 6069) पेश किया। टेड ने कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा सहयोगी है, जिस पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।

uri-attack-1474380040

इससे पहले गृह मंत्री ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालात पर समीक्षा बैठक की थी। इस मीटिंग में एनएसए अजीत डोभाल, विदेश सचिव एस जयशंकर, गृह मंत्रालय के आला अधिकारियों के अलावा रक्षा मंत्रालय, अर्धसैनिक बलों और इंटेलिजेंस एजेंसियों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए थे। उधर, मंगलवार को ही गृह सचिव राजीव महर्षि ने श्रीनगर पहुंचकर सिक्यॉरिटी रिव्यू मीटिंग की। उन्होंने सीएम महबूबा मुफ्ती और गवर्नर एनएन वोहरा से भी मुलाकात की।

newsmanthan

गौरतलब है उरी में भारत के 18 जवान शहीद हुए हैं और 19 जवान गंभीर रूप से घायल हैं। पूरे भारत से आवाज़ उठ रही है कि भारत को सख्त कदम उठाने की ज़रूरत है। पाकिस्तान बार-बार भारत पर कायरता पूर्वक हमला करता है और भारत चुप छाप देखता रहता है ।ज्यादा से ज्यादा ये मुद्दा UN में उठा दिया जाता है। और कहा जाता है की भारत ने पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब दिया।

aum-namah-shivaya

Source: Patrika.com

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE