आँखों के रंग से पहचानें व्यक्ति के विचारऔर स्वभाव!!

आँखों का रंग बताता है व्यक्ति का स्वभाव 

बहुत लोगों का मानना है की आंखों के रंगों के आधार पर व्यक्ति के व्यक्तित्व का पता चलता है। आंखे हमारा आईना होती है। किसी व्यक्ति को जानने-समझने के लिए उससे बातचीत करना जरूरी समझा जाता है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि आंखों का रंग भी इंसान के बारे में बहुत कुछ बता सकता है। काली आंखों वाले लोग रात की तरह रहस्यमय और अंतर्दृष्टि वाले होते हैं, जबकि धुंधली आंखों वाले लोग बेहद स्वाभाविक होते हैं। आध्यात्म का अभ्यास करने वाले विशेषज्ञों नें बताया कि लोगों की आंखे कैसे उनको जानने में मददगार हो सकती हैं।

eyes

वैसे अक्सर देखने में काली और भूरी आँखे ज्यादा होती हैं पर आज हम आपको ६ तरह की आँखों के बारे में बताने जा रहे है! आखिर कैसे 6 तरह की आँखों को देखने से आप इंसानो के स्वाभाव का पता लगा सकते हैं। 

1.) काली आंखें: काली आंखों वाले लोग रहस्यमय होते हैं और उन्हें पूर्वाभास बहुत ज्यादा होता है। वे भरोसे के काबिल होते हैं और राज को राज रखने में माहिर होते हैं। काली आंखों वाले लोग जिम्मेदार और वफादार होते हैं। वे कर्मठ और आशावादी होते हैं।

halle_berry_black_eyes_1920x1200

2.) भूरी आंखें: भूरी आंखों वाले आकर्षक होते हैं, वे आत्मविश्वासी और रचनात्मक होते हैं। वे स्वभाव से दृढ़ निश्चयी होते हैं, लेकिन कभी-कभी दूसरों के सामने अपनी बात रखने में उन्हें मुश्किल होती है।

blurry-eyes-55be14bb8b45a_l

3.) धुंधली आंखें: ऐसी आंखों वाले लोग स्वाभाविक, मौज-मस्ती और रोमांच पसंद होते हैं। वे समय के साथ चलना और परिस्थितियों के साथ ढलना जानते हैं। वे साहसी होते हैं और एकरसता की जिंदगी से बहुत जल्दी ऊब जाते हैं। लोग उनकी तरफ बड़ी सहजता से आकर्षित हो जाते हैं।

gray-eyes-55be14fab48c0_l

4.) ग्रे रंग की आंखें: ग्रे रंग की आंखों वाले प्रभावशाली, सशक्त और विनम्र होते हैं। वे बहुत कम आक्रामक होते हैं और जुनूनी होते हैं। वे प्रेम और रोमांस के प्रति बेहद गंभीर होते हैं। उनकी अंदरूनी ताकत, विश्लेषणात्मक सोच और तार्किक क्षमता उन्हें किसी भी परिस्थति में नेतृत्व करने के योग्य बनाती है।

Untitled

5.) हरी आंखें: हरी आंखों वाले लोग बुद्धिमान, उत्साहित और जीवंत स्वभाव के होते हैं। वे हर काम जोश के साथ करते हैं और खूबसूरत होते हैं। ऐसे लोग बेहद ईष्यालु भी होते हैं।

Beautiful_Green_Eyes

6.) नीली आंखें: नीली आंखों वाले बेहद आकर्षक, शांत, तेज दिमाग और रिश्तों में विश्वास रखने वाले होते हैं। वे दूसरों को खुश रखने की कोशिश करते हैं। वे दयालु और गंभीर होते हैं। वे सब बातों पर गौर करने वाले बहिर्मुखी स्वभाव के होते हैं।

phpThumb_generated_thumbnail

12345

 

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE