प्यार करने के मामले में कभी असफल नहीं होते ये 5 पुरुष!! “चाणक्य वचन”

                       आचार्य चाणक्य अनुसार:-  

आचार्य चाणक्य ने ऐसी ही बातों का जिक्र किया था जो रिश्ते को टूतने से बचाती हैं। आचार्य चाणक्य ने ऐसे 5 पुरुषों को जिक्र किया था या पुरुषों की 5 ऐसी खूबियों के बारे में बताया था जिनकी वजह से प्रेम या विवाह जैसे संबंध में वो हमेशा सफल होते हैं।

हम देखते हैं आजकल ब्रेकअप का सिलसिला बहुत कॉमन हो गया है। आप खुद ही देख लीजिए, आप या आपके फ्रेंड सर्कल में कोई ना कोई तो जरूर ऐसा होगा जिसके एक से ज्यादा ब्रेक अप हुए होंगे।

गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रेंड का ब्रेक अप तो चलो फिर भी ठीक है, इसमें कोई कमिटमेंट या समर्पण तो होता नहीं। लेकिन अब तो विवाह जैसे मजबूत रिश्ते भी टूटने लगे हैं। सात जन्मों की कसमें खाने के बाद लोग सात महीने या सात साल भी साथ निभाना मुश्किल समझ रहे हैं।

लेकिन ऐसा क्यों? एक पुरानी कहावत है, इंसान प्यार में अंधा हो जाता है, सच और झूठ, सही और गलत जैसी बातों को वह समझ नहीं पाता है। प्यार की गिरफ्त में आकर वह रिश्ते को विवाह में तब्दील तो कर देता है लेकिन उन शर्तों और जरूरतों को भूल जाता है जो विवाह के लिए अत्यंत जरूरी होती हैं।

तो आइये अगले पेज पर जानते हैं इन बातों के बारे में… 

पिछला पेज 1 of 4
आगे पढ़ने के लिए अगला पेज पर क्लिक करें

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE