सरकार का ब्लैकमनी पर एक और वार, अब ये चीज़ घर में रखने की लिमिट हुई तय!! जानिए क्या है ?

अब घर में सोना रखने की भी लिमिट हुई तय!!

नोटबंदी के बाद आज वित्त मंत्रालय ने बड़ा एलान किया। वित्त मंत्रालय ने घर में सोना रखने का लिमिट तय कर दिया है। अब विवाहित महिला अपने घर में 500 ग्राम तक सोना रख सकती हैं।अविवाहित महिलाएं 250 ग्राम सोना और पुरुष 100 ग्राम तक सोना अपने पास रख सकेंगे। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने उन सभी खबरों को खारिज किया था जिसमें कहा जा रहा था कि जल्द ही सरकार घर में सोना रखने की लिमिट तय कर सकती है।

133589-goldवित्त मंत्रालय के मुताबिक, ‘संशोधित आयकर कानून के तहत पुश्तैनी आभूषणों और सोने पर कर नहीं लगाया जाएगा, साथ ही घोषित आय से खरीदे गए सोने पर भी किसी भी प्रकार का कर नहीं लगाया जाएगा। विवाहित महिलाएं 500 ग्राम तक, अविवाहित महिलाएं 250 ग्राम और पुरुषों के पास अगर 100 ग्राम सोना है तो उसको नहीं सीज किया जाएगा।’
इससे पहले वित्त मंत्रालय ने कहा था कि सरकार सोना रखने की व्यक्तिगत सीमा पर किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं लगाएगा। मंत्रालय के सूत्रों ने कहा था,‘लोगों के घरों में सोना रखने पर किसी तरह के प्रतिबंध का कोई प्रस्ताव अभी सरकार के पास नहीं है।

और अगले पेज पर पढ़ें….. 

पिछला पेज 1 of 2

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE