क्या आप जानते हैं? 5००० साल पहले ही महाभारत में हो गया था परमाणु बम का प्रयोग!!

परमाणु बम के आविष्कारक का कहना है कि सबसे पहले महाभारत युद्ध में हुआ था परमाणु बम का प्रयोग:-

परमाणु बम इन्सान का सबसे भयंकर आविष्कार है। ये तो द्वितीय विश्व युद्ध युद्ध में नागासाकी और हिरोशिमा का क्या हाल हुआ था उससे जाना जा ही सकता है। भयंकर बात ये है की आज विश्व् के लगबग सभी देशो के पास ये विनाशकारी हथियार है और कुछ देश तो ऐसे भी है जो इस विनाशकारी हथियारों को चलाने की धमकी हर दिन ही देते रहते है। अगर कभी ऐसे हालात हुए की तीसरे विश्व्य युद्ध पर दुनिया आ खड़ी हुई और किसी एक भी देश ने अपनी पूरी ताकत से परमाणु बम चला दिए तो दुनिया का अंत तो निश्चित है।

जब भी पहली बार परमाणु बम चलाने की बात होती है तो सबके मन में जापान और अमेरिका का युद्ध ही आता है पर ऐसा सत्य नहीं है।  जिस परमाणु बम का अमेरिका ने इस्तेमाल किया था उस प्रोजेक्ट का नाम था प्रोजेक्ट मैंनहैटन जिसके पुरेधा रोबर्ट ओपेनहाइमर ही थे। अपने इंटरव्यू में रोबर्ट ओपेनहाइमर जब भी परमाणु बम की बात करते तो वो गीता की कुछ पंक्तिया भी बताते। उनका ये मानना था की पुरानी सभ्यताए बहुत ही उन्नत थी अभी हम उनसे बहुत पीछे है और वो 5000 साल पहले से ही परमाणु बम का प्रयोग युद्ध में करते आए है।

MTE5NTU2MzE2MzM1MjEyMDQz-768x768

पहली बार परमाणु बम विश्व्य युद्ध से 5000 साल पहले इस्तेमाल किया गया था। आप शायद यकीन ना करे पर यही सच है। आज हम उसी खोए हुए इतिहास पर से धूल हटा के आपको सच से रूबरू करवाएंगे जिसकी पुष्टि खुद परमाणु बम के अविष्कारक रोबर्ट ओपेनहाइमर ने की थी।

पिछला पेज 1 of 3
आगे पढ़ने के लिए अगला पेज पर क्लिक करें

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE