भारत बना रहा है (KALI-5000) ब्रह्मास्त्र, हवा में चलाया तो उगलेगा आग और जमीन पर चलाया तो आ जाएगा भूकंप!!

भारत गुप्त रूप से बना रहा है “काली-5000” भारत को बनाएगा सुपरपावर:-

धीरे-धीरे समय के साथ युद्ध का स्वरुप भी बदलता रहा है और आज इसी बदलते स्वरुप के कारण आने वाले समय में भारत सामरिक दृष्टि से सुपर पावर बनने की और धीरे -2 कदम बढ़ा रहा है। सुनने में आपको भले ही यह बात अजीब लगे लेकिन भारत के वैज्ञानिक गोपनीय तरीके से “काली-5000” (किलो एंपीयर लीनियर इंजेक्टर) मिशन पर अनुसंधान में जी जान से जुटे हुए हैं। यह अनुसंधान पूरा हो जाने पर भारत की हवाई सुरक्षा अभेद हो जाएगी। और इसके बाद कोई भी देश भारत पर हमला करने की सोच भी नहीं सकता।

मिनटों में ख़ाक हो जाएँगी पाकिस्तान और चीन के सभी विमान और मिसाइलें.. 

यह एक ऐसी तकनीक है जिसके जरिए लेजर जैसी अदृश्य बीम को फायर करके अपनी तरफ आ रहे आक्रामक हथियार को नष्ट किया जा सकेगा। काली-5000 मिशन पूर्ण हो जाने पर दुश्मन की मिसाइल, विमान यहां तक कि अंतरिक्ष में उपग्रह को भी हवा में ही मार गिराया जा सकेगा। या यूं कहें कि कोई परिंदा भी आकाश से भारत की तरफ बिना उसकी इजाजत के आंख उठा कर नहीं देख सकेगा।

kali1

जानकारों की माने तो भाभा एटोमिक रिसर्च सेंटर में इस तकनीक को अन्य कार्यों में काम लेता रहा है। अब इसी तकनीक को परिष्कृत करने का काम चल रहा है। सैन्य ताकत को बढ़ाने में इसके इस्तेमाल पर काम किया जा रहा है।  डीआरडीओ भी इस मिशन में भाभा एटोमिक रिसर्च सेंटर के साथ मिलकर काम कर रहा है।

अमेरिका भी लेजर आधारित नई युद्ध प्रणाली का विकास कर रहा है। भविष्य की ऐसी ही एक हथियार प्रणाली भारत भी विकसित कर रहा है, लेकिन भारत की प्रणाली लेजर सिस्टम से बिल्कुल अलग है। जानकारों का मानना है कि अगर हिंदुस्तान काली-5000 नाम के इस हथियार का विकास करने में सफल हो जाता है तो वो अमेरिका की तर्ज पर ही स्टार वार जैसी युद्ध प्रणाली भी विकसित करने में सक्षम हो जाएगा।

अगले पेज पर पढ़िए इस हथियार की खासियत और कैसे काम करता है…. 

पिछला पेज 1 of 2
आगे पढ़ने के लिए अगला पेज पर क्लिक करें

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE