शिव की इस गुफा में छिपा है कलयुग के अंत का रहस्य!! जानिए कब होगा कलयुग का अंत?

भगवान शिव की इस गुफा में छुपा है कलयुग के अंत का रहस्य:-

भगवद्गीता में भगवान श्री कृष्ण ने भी कहा है कि जो जन्मा है उसकी मृत्यु भी निश्चत है – इस नियम से न तो सूर्य अलग हैं और न हमारी पृथ्वी – अत: इनका भी एक दिन अंत होना तय है।

हमारे सनातन हिन्दू धर्म में बहुत ऐसी बातें हैं जो वैज्ञानिक तरीके से सही हैं हम अपनी पुरानी पोस्ट में भी बहुत से  मंदिर के चमत्कारों के बारे में बता चुके हैं जैसे सिमस माता मंदिर हो लाखामंडल शिवलिंग हो या हिंगलाज माता मंदिर इनके चमत्कार जगजाहिर है

हम देखते हैं कि समय-समय पर दुनिया खत्म होने की भविष्यवाणियां आती रहती हैं मगर आप निश्चिन्त रहिये अभी दुनिया खत्म होने में काफी वक्त है। भारत की कुछ गुफाएं और मंदिर ऐसे हैं जहां कलयुग के अंत का रहस्य छुपा हुआ है। आज हम आपको एक ऐसी रहसियमयी गुफा के बारे बता रहें है उन्हीं में से एक है पाताल भुवनेश्वर गुफा:-

patal-bhuvneshwar

पाताल भुवनेश्वर दरअसल एक प्राचीन और रहस्यमयी गुफा है जो अपने आप में एक रहस्यमयी दुनिया को समेटे हुए है। गुफा में पहुंचने पर एक अलग ही अनुभूति होती है। जैसे कि आप किसी काल्पनिक लोक में पहुंच गए हों। गुफा में उतरते ही सबसे पहले गुफा के बाईं तरफ शेषनाग की एक विशाल आकृति दिखाई देती जिसके ऊपर विशालकाय अर्द्ध गोलाकार चट्टान है जिसके बारे में कहा जाता है कि शेषनाग ने इसी स्थान पर पृथ्वी को अपने फन पर धारण किया है।

अगले पेज पर जानिए गुफा का राज

पिछला पेज 1 of 5
आगे पढ़ने के लिए अगला पेज पर क्लिक करें

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE