भगवान शिवजी का एक ऐसा मंदिर!! वैज्ञानिक भी नहीं सुलझा पाये जिसका रहस्य!!

*शिवजी का एक ऐसा मंदिर, जिसे देख वैज्ञानिक भी हैरान*

हमारे प्राचीन समय में कई आविष्कार हुए लेकिन इस बात से कोई भी इंकार नहीं कर सकता कि उस समय का विज्ञान बहुत ज्यादा विकसित था। आज हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसा शिवजी मंदिर जिसे देखकर वैज्ञानिक भी हैरान है। क्योंकि ऐसा कुछ बनाना तो आज के इस विकसित विज्ञान से भी परे हैं। यह मंदिर महाराष्ट्र के औरंगाबाद में स्थित है, इस मंदिर को कैलाश मंदिर के नाम से जाना जाता है।

इस मंदिर में वैज्ञानिकों को इस कदर हैरान करके रखा हुआ है कि वैज्ञानिकों की इस मंदिर को लेकर अलग-अलग राय है। कुछ वैज्ञानिक से 1900 साल पुराना मानते हैं मगर कुछ वैज्ञानिक से 6000 साल से भी ज्यादा पुराना मानते हैं। सबसे बड़ी हैरानी वाली बात यह है कि इस मंदिर को और पत्थरों को जोड़ कर नहीं बनाया गया है बल्कि एक ही चट्टान को काट के मंदिर को बनाया गया है। इसका जवाब देना लगभग असंभव है क्योंकि इसमें कोई ऐसी चीज का इस्तेमाल नहीं किया गया जिससे हम इस बात का पता लगा सके कि इस मंदिर को कब बनाया गया। इसे जिस पत्थर से बनाया गया उस पत्थर के कार्बन डेटिंग तो इस मंदिर से भी ज्यादा पुरानी है।

अगले पेज पर पढ़ें आखिर कैसे बना यह मंदिर…..

पिछला पेज 1 of 3

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE