आप किसी राजा से कम नहीं होंगे यदि इन देशों में जाओगे तो… जानिए इन 15 खूबसूरत देशों के बारे में!!

जी हाँ यह बिल्कुल सत्य है अगर आपकी कमाई है रुपये में तो इन देशों में आप किसी राजा से कम नहीं…क्यूंकि इन देशों की मुद्रा, रुपया की तुलना में बहुत कमजोर है.. 

भारतीय पर्यटकों के बीच यह आम धारणा रहती है और अक्सर शिकायत करते रहते हैं कि हम रुपयों में कमाते हैं। अगर डॉलर में कमाते तो बेहद अच्छा रहता क्योंकि विदेश में तो डॉलर में ही खर्च करना पड़ता है और रुपये के मुकाबले डॉलर बेहद महंगा है। लेकिन कितना अच्छा हो अगर हम आपको बताएं कि आप रुपये में कमाते हैं तो दुनिया में कई ऐसे खूबसूरत और आकर्षक देश हैं।

जहां आपको अपनी कमाई रुपये में होने की वजह से ऐसी लगेगी जैसे कि आप कहीं के राजा हों। तो आगे देखिए ऐसी जगहें जहां आप रुपये में कमाते हैं तो आप उन देशों में बेहद अमीरों की कैटेगरी में आते हैं। यहां आप छुट्टियां मनाना चाहते हैं तो जमकर इंजॉय भी करेंगे तब भी जेब पर बहुत असर भी नहीं पड़ेगा।

1) वियतनामः Vietnam

ये एक ऐसा देश है जहां सिर्फ 700 रुपये में आप रहना, खान, पीना, घूमना, शराब , ठहरना जी हां ये सब सिर्फ 700 रुपये में कर सकते हैं। वियतनाम की करेंसी डॉन्ग है और 1 रुपया 338.35 डॉन्ग के बराबर होता है।

2

2) कंबोडियाः Cambodia

यहां की करेंसी रियाल है और 1 भारतीय रुपया 63.93 रियाल के बराबर होता है। यहां खाना-पीना, रहना घूमना सस्ता है और सोने के सुहागा ये कि इतिहास और संस्कृति के मामले में ये देश काफी समृद्ध है। कंबोडिया के अंकोर में स्थित अंकोरवाट का मंदिर दुनिया का सबसे बड़ा हिंदू मंदिर परिसर और सबसे बड़ा धार्मिक स्थल है।

3

3) कोस्टा रिकाः Kosta Rika

कोस्टा रिका की करेंसी कोलन कही जाती है और 1 भारतीय रुपया 8.15 कोलन के बराबर है। ये जगह इतनी खूबसूरत है कि आपके सोचे गए सारे सपने इस जगह की खूबसूरती को देखकर पूरे हो सकते हैं। यहां के खूबसूरत बीच आपको किसी भी शानदार बीच वाले देश से बेहतर फीलिंग देंगे और यहां आप इतने सस्ते में घूम सकते हैं कि आपको रुपये में कमाने पर गर्व होगा।

4

पिछला पेज 1 of 5

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE