आप किसी राजा से कम नहीं होंगे यदि इन देशों में जाओगे तो… जानिए इन 15 खूबसूरत देशों के बारे में!!

4) बेलारूसः Belarus

रूबल जो बेलारूस की करेंसी है और ये देश बेहतरीन म्यूसियम्, शानदार पॉपुलर कैफे के लिए जाना जाता है। आपका 1 रुपया वहां की 216 रूबल के बराबर होता है और इसका मतलब है कि आप कम से कम पैसे में एक शानदार देश का घूमना पूरा कर सकते हैं। ये देश बेहतरीन झीलों, जंगल और अन्य आकर्षण के लिए जाना जाता है। अगर आप पूर्वी यूरोप के किसी सुंदर देश की कम पैसे में यात्रा करना चाहते हैं तो बेलारूस एक बेहतरीन ऑप्शन है।

5

5) जिम्बाब्वेः Zimbabwe

1 रुपया जिम्बाब्वे के 5.85 डॉलर के बराबर है और सिर्फ ये ही नहीं इस देश में खाना पीना और सभी कुछ बेहद सस्ता है कि आप सोच भी नहीं सकते। इसकी बड़ी वजह है कि यहां इस समय महंगाई का स्तर करीब 1000 फीसदी है, जी हां 1000 फीसदी। तो इस महंगाई के समय में जिम्बाब्वे की करेंसी की कीमत बहुत गिर गई है।

6

6) पैरागुवेः Paraguay

पैराग्वे ऐसा देश है जहां की करेंसी ग्वारानी है और आपको खुशी से उछल पडेंगे जब पता चलेगा कि 1 ग्वारानी की कीमत 0.014 है। अरे खुशी नहीं हुई तो दूसरे शब्दों में समझिए कि 1 रुपये में आपको 74.26 ग्वारानी मिल जाएंगे। पैराग्वे एक सर्वे के मुताबिक दुनिया का सबसे सस्ता देश है जहां किराए, खाना-पीना सबसे सस्ता है और बियर तो समझिए फ्री है। तो देर किस बात की घूम आइये पैराग्वे और 1000-2000 रुपये भी अगर खर्च करेंगे तो सोचिए कि वहां कितनी ऐश कर सकते हैं।

7

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये Omnamahashivaya.com के साथ!

Loading...
SHARE