कैसे बचें शनिदेव के प्रकोप से ? अपनाइये ये 15 उपाय.. शनिदेव हो जायेंगे प्रसन्न!!

आखिर कैसे करें शनिदेव को खुश…

आज हम आपको शनिदेव को प्रसन्न करने के आसान उपाय बताने जा रहे हैं। हिंदू धर्म ग्रंथों में शनिदेव को न्यायाधीश कहा गया है अर्थात मनुष्य के अच्छे-बुरे कर्मों का फल देना शनिदेव का काम है। प्राचीन काल से ही कहा जाता है शनिदेव ने अपने गुस्से के चलते कई राक्षसों को और दुस्ट प्रवृति वाले मनुष्यों को नष्ट कर दिया था और कर देते हैं।

ये शक्तियां शनिदेव को ब्रह्मा, विष्णु और शिव से प्राप्त हुई थी। अच्छे-बुरे कर्मों का फल देने वाले शनिदेव की मनुष्य पर टेड़ी नजर पड़ जाए तो मनुष्य थोड़े ही समय में राजा से रंक बन जाता है। शनिदेव क्रोधित स्वभाव और गलती की सजा देने वाले देवता माने जाते है। साथ ही हिन्दू शास्त्र में शनिदेव को भाग्य संवारने और बिगाड़ने वाला माना गया है।

b18

अगर किसी मनुष्य पर शनि की कृपा हो गई तो समझों वह मनुष्य रातों रात फ़कीर से राजा बन जाता है। हिन्दू धर्म परंपराओं में दण्डाधिकारी माने गए शनिदेव का चरित्र भी असल में, कर्म और सत्य को जीवन में अपनाने की ही प्रेरणा देता है। हमारे पुराणों में शनि देव को खुश करने वाले कई उपायों का वर्णन किया गया है। शुभ संकल्पों को अपनाने के लिए ही शनिवार को शनि पूजा व उपासना बहुत ही शुभ मानी गई है। यह दु:ख, कलह, असफलता से दूर रख सौभाग्य, सफलता व सुख लाती है।

अगले पेज पर जानिए शनिदेव को प्रसन्न करने के उपाय…

पिछला पेज 1 of 4
आगे पढ़ने के लिए अगला पेज पर क्लिक करें

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE