दुनिया की सबसे खतरनाक और रहस्यमयी 18 जगह, जंहा जाने का मतलब मौत को गले लगाना!!

आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया की सबसे खतरनाक और रहस्यमयी जगहों के बारे में जंहा जाने का मतलब है अपनी मौत को गले लगाना और इन जगहों पर जाना सख्त मना है!! वैसे तो दुनिया में ऐसी बहुत सारी जगहें हैं, जहां जाना खतरे से खाली नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद लोग वहां एडवेंचर के लिए घूमने के लिए जाते हैं। इनमें कुछ ऐसी खतरनाक जगहें भी हैं, जहां आज भी लोगों को जाने की मनाही है क्योंकि वहां एक बार जाने के बाद किसी भी शख्स के बचकर आने की संभावना बहुत कम होती है।

1. खूनी पोखर – जापान: Bloody Pond – Japan

जापान की ब्लडी पॉन्ड के नाम से मशहूर जगह भी कुछ ऐसी ही है। यह जापान के सबसे प्रसिद्ध स्थानों में से एक है। इस पोखर में तैरना सख्त मना है क्योंकि इसक तापमान 194 फैरेनहाइट रहता है। इस झील का पानी खून की तरह लाल है। पानी खून की तरह लाल होने की वजह लोहे और नमक की अधिक मात्रा है। यहां पानी की सतह से भाप वाष्पित होती रहती है। नर्क के द्वार की तरह लगने वाली इस जगह को दूर से देखने पर ऐसा लगता है मानों खून उबल रहा हो।

1

2. किवु लेक: Lake Kivu – Africa

अफ्रीका महाद्वीप के डेमोक्रेटिक रिपब्लिक कांगो (Democratic Republic of the Congo) और रवांडा (Rwanda) की सीमा के बीच में यह झील स्थित है। इसके गहरे पानी के नीचे मीथेन गैस छिपी हुई है। अगर इस जहरीली गैस से बने मौत के बादल सतह के ऊपर आ जाए तो इस क्षेत्र में बसे 20 लाख लोगों की जान खतरे में पड़ सकती है।

2

और आगे देखिये…………

पिछला पेज 1 of 5

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE