रामायण का दीवाना है दुनिया का ये सबसे बड़ा मुस्लिम देश! सर्वाधिक लोकप्रिय हैं! “हनुमान” PM मोदी से किया अनुरोध!

हिन्दू धर्म ग्रन्थ “रामायण” का दीवाना है ये मुस्लिम देश:- 

भारत में हिंदू धर्म के लोग मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम को अपना भगवान और उनके जीवन पर लिखी गई ‘रामायण’ को अपना धार्मिक ग्रंथ मानते हैं। भारत में हर साल बड़े स्तर पर रामलीला का आयोजन किया जाता है, जिसमें लोग बड़े उत्साह से भाग लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया के सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश में भी लोग रामायण के बेहद दीवाने हैं।

ramayan1

भारत में साल 1992 में हुए बाबरी विध्‍वंस के बाद से हिंदू-मुस्लिम कट्टरता बढ़ गई है जो यंहा के घटिया एवं तुच्छ सोच वाले राजनेताओं की देन है। जहां आज रहीम का नाम लेने पर हिंदू भड़क उठता है तो वहीं राम का नाम लेने पर मुस्लिम। लेकिन इन सबके बीच दुनिया में एक ऐसा देश भी है जहां मुस्लिम भगवान राम की पूजा करते हैं और रामायण का पाठ भी। इस देश में भगवान राम को मुसलमान अपना नायक मानते हैं, यंहा की जनमानस के बीच राम एक महान कथा पुरूष हैं और रामायण को अपने दिल का सबसे महत्वपूर्ण करीबी ग्रंथ मानते हैं। जिस तरह रामायण भारतीय जनता की आस्था का केंद्र है।

ramayan8

आपको बता दें कि यह एक ऐसा देश है, जिसमें दुनिया के सबसे ज्यादा मुस्लिम रहते हैं। खास बात यह है कि यह देश विश्व के सबसे बड़ी आबादी वाले, हिंदुओं के देश, भारत के एक महाकाव्य ‘रामायण’ का दीवाना है। यहां राम की नगरी अयोध्या भी स्थित है, जो यहां की जनता के लिए आस्था का प्रतीक है।

अगले पेज पर क्या नाम है इस देश का?… 

पिछला पेज 1 of 5
आगे पढ़ने के लिए अगला पेज पर क्लिक करें

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE