आश्चर्यजनक: ऐसे 12 देश जहां घर बनाने के लिए बिल्कुल फ्री में मिलती हैं जमीन और रुपये!!

इन देशों में नौकरी के साथ जमीन भी फ्री, जानिए कौन से हैं ये देश…

आज इस महंगाई के दौर में इस दुनिया में हर एक इंसान का एक सपना होता है कि उसका अपना घर हो, जिसमें अपने परिवार के साथ देखे गये हसीं सपनों को वो पूरा होता हुआ देखे। आसमान छूती ज़मीन की कीमतों और बिल्डर्स की मनमानी के बीच आजकल तो अपने घर का सपना सिर्फ़ सपना ही हो कर रह गया।

आजकल भारत के दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े शहरों में जहां एक तरफ भीड़ बढ़ती ही जा रही है, वहीं कुछ देश ऐसे भी है, जो अपने नागरिकों के इस सपने को पूरा करने के लिए खुद आगे आते हैं, जिससे कि उनके यहां रहने वाले हर नागरिक को खुद का घर मिले। आज हम आपको कुछ ऐसे ही 12 देशों के बारे बता रहे हैं, जो अपने नागरिकों को घर बनाने के लिए फ्री ज़मीन उप्लब्ध कराते हैं। बल्कि आपको पैसोंं के साथ घर बनाने के लिए मुफ्त जमीन भी देते हैं।

1. मर्ने, आयोवा- (Marne, Iowa)

बहुत ही कम 149 घर वाले इस देश में लोगों को बसाने के लिए यहां की सरकार कई प्रयास कर रही है। जिसमें से एक है, यहां लोगों को फ्री ज़मीन देकर जनसंख्या को बढ़ाना। ‘To Deal The Seal’ के तहत Marne Housing & Development Corporation यहां लोगों को 1200 स्कॉवर फीट ज़मीन बिल्कुल फ्री में देती है, बर्शते आपको उस पर 2 साल के अंदर घर ज़रूर बनाना होगा।

1

अगले पेज पर देखिये घर के साथ साथ पैसे भी मिलते हैं यंहा….. 

पिछला पेज 1 of 12
आगे पढ़ने के लिए अगला पेज पर क्लिक करें

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE