देखिये एक पंजाबी युवती ने खली कि रेसलर को रिंग में दी पटखनी!!

सलवार-सूट पहनकर रिंग में उतरी महिला, खली की रेसलर को जबरदस्त दी पटखनी-

पंजाब: जालंधर में द ग्रेट खली के ट्रेनिंग स्कूल में दो महिलाओं की हैरतअंगेज फाइट देखने को मिली। जहां हरियाणा की पूर्व पुलिस अफसर कविता ने भारत की पहली प्रोफेशनल वुमन रेसलर बीबी बुलबुल की जमकर पिटाई कर डाली।

बता दें कि इस दिलचस्प फाइट से पहले रिंग में खड़े होकर बीबी बुलबुल भीड़ को ओपन चैलेंज देती हैं, तभी कविता चैलेंज स्वीकार करते हुए सूट में ही रिंग में उतर आती हैं फिर दोनों में फाइट होती है।

मिक्स मार्शल आर्ट्स चैम्पियन रह चुकीं कविता पहले तो हंसी-मजाक में इस बात को लेती हैं, लेकिन तभी बीबी बुलबुल उन्हें जोर से मारते हुए धकेल देती हैं। इससे गुस्साई कविता उठकर बीबी बुलबुल पर अटैक करते हुए उसे गिरा देती हैं और उसे लात-मुक्के मारना शुरू कर देती हैं।
बीच में अन्य रेसलर आकर कविता को बीबी बुलबुल के ऊपर से हटाते हैं, लेकिन बीबी बुलबुल फिर तैश में आकर बढ़ती हैं, जिससे कविता आगे बढ़कर फिर उसे ढेर कर देती है। बता दें कि कविता पावर लिफ्टिंग करती हैं। वे काफी तेज तर्रार भी हैं।खली देश के लिए रेसलिंग के नए सुपरस्टार्स की खोज कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने जालंधर में कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एंटरटेनमेंट (CWE) नाम से अपनी एकेडमी शुरू की है। यहां वे अपनी तरह ही वर्ल्ड रेसलिंग एंटरनेटमेंट(डब्ल्यूडब्ल्यूई) के लिए युवाओं के ट्रेंड र रहे हैं। उनसे देश भर के कई रेसलर फ्री स्टील कुश्ती के दांव-पेच सीख रहे हैं। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं।

33 साल की कविता ने 20 साल की उम्र में भाई के कहने पर वेट लिफ्टिंग शुरू की थी। वह लगातार चार बार सीनियर नेशनल चैंपियन, नेशनल गेम्स में चैंपियन, साउथ एशियन गेम्स में चैंपियन के अलावा वुशु में भी नेशनल और गेम्स चैंपियन रह चुकी हैं। हरियाणा के जिंद की कविता देवी को खली ने अब हार्ड केडी नाम दिया है। रिंग में पहलवानों को चारों खाने चित करनेवाली कविता ने खिलाड़ी से ही लव मैरिज की है। उनके पति बास्केटबॉल के प्लेयर हैं।

जानकारी के मुताबिक द ग्रेट खली की एकेडमी में आए कविता को अभी सिर्फ तीन हफ्ते ही हुए हैं। उन्होंने इन तीन हफ्तों में कविता ने अपनी फाइट से खली को भी अपनी दीवाना बना लिया है, जबकि दूसरी तरफ बुलबुल बीते एक साल से प्रैक्टिस कर रही हैं। कविता रिंग में बेहद फुर्तीली हैं जो एक शेरनी की तरह विपक्षी खिलाड़ियों पर प्रहार करती हैं। वह मिनटों में ही फाइट जीतकर बाहर आ जाती हैं।
omnhshiv-1
साभार: विभिन्न हिंदी चैनल्स 

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE