देखिये दिल दहला देने वाली भारत की 30 डरावनी भूतिया जगह:- बच के रहना!!

क्या आपने भूत-प्रेत पिशाच देखे हैं ? क्या आप भूत-प्रेत पिशाच पर विश्वास करते हैं? तो जानिए इन ३० जगह के बारे में !!

बहुत पहले से ही भारत में हजारों लोग भूत-पिशाच पर विश्वास करते हैं। और वैसे भी जब आप ऐसी जगह जाते हैं तोह वंहा जाकर आपको डर लगता है जैसे की कोई पीछे से आवाज दे रहा हो या अचानक आपके कान के पास पीछे से हवा निकल गयी हो।

हम लोग बचपन से ही इन जगहों के बारे में काफी कुछ डरावनी कहानियाँ सुनते आ रहे है। आज हम आपको ऐसी 30 जगहों के बारे में बता रहे हैं जिनके बारे में जानकर आप दंग रह जायेंगे और जहां आकर निश्चित ही आपका दिल दहल जायेगा।

1.) भानगढ़ का किला , राजस्थान:-

राजस्थान के अलवर जिले का भानगढ़ भारत के सबसे कुख्यात भुतहा किले के रूप में जाना जाता है। भानगढ़ का किला अपने आप में रहस्यों को समाये हुए है।  इसे सत्रहवीं शताव्दी में राजा माधो सिंह ने बनवाया था।  माना जाता है कि इस महल में आत्माओं का वास है|

bhangarh

सत्रहवीं शताव्दी में एक जादूगर जो  वंहा की राजकुमारी रत्नावती पर मोहित हो गया था और उसने राजकुमारी पर कल जादू चलाया था लेकिन जादू अपना प्रभाव न कर सका। उलटे उसी जादू से उस जादूगर की मौत हो गयी लेकिन मरते-मरते तांत्रिक भानगढ़ के विनाश का शाप दे गया और कहा यह इलाका एक ही रात में बर्बाद हो जायेगा और यंहा के लोगों की आत्मा को कभी मुक्ति नहीं मिलेगी। और हुआ भी ऐसा ही यहां के मंदिरों को छोड़कर यह इलाका एक ही रात में बर्बाद हो गया। उसके बाद से यह किला खंडहर में तब्दील हो गया और अब उनमें चलता है वंहा भूतों का राज। यही कारण है कि आज तक महल में आत्माए भटकती है।

पिछला पेज 1 of 29

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये ॐनमःशिवाय.कॉम के साथ!!

Loading...
SHARE