नहीं बच पाओगे भगवान भोलेनाथ के प्रकोप से यदि करोगे ये 11 गलत काम! जरूर जानें!!

इन 11 कामों को कभी भी भूल से नहीं करे, वरना नहीं मिलती शिव से माफी भुगतने पड़ते हैं गंभीर परिणाम

भगवान शिव, कहते है की इनके जितना भोला भगवान कोई नहीं है. भोला होने की वजह यह है की इन्होने राक्षसों को भी ऐसे वर दे दिए थे की इनकी गद्दी भी खतरे में आ गई थी. अपनी तरफ से दिए गये हर वरदान में इन्होने भोलापन दिखाया है. अगर आपको याद हो तो रावण भी भोले के भक्त थे और इन्ही के वरदान की बदौलत रावण ने –

Lord Shiva wrath Survived –

रावण ने तीनो लोक को अपने वश में कर लिया था. आज हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको बताने वाले है वो 11 काम जो भोलेनाथ को बिलकुल भी पसंद नहीं है, यदि कोई उनका भक्त या कोई भी ऐसा कृत्य करता है तो उनपर भोलेनाथ का प्रकोप जरुर पड़ता है . दरअसल आप की जानकारी के लिए बता दे की, भोलेनाथ उन्हें बहुत कठीन सजा देते हैं.

आइये पढ़ते है वो 11 कामों को कभी भी भूल से नहीं करे.

1. शादी शुदा लोग किसी और से ना बनाये सबंध –

यदि कोई शादीशुदा स्त्री या पुरुष किसी और से सबंध बनाते है तो उनकी जिंदगी में बहुत दुःख लाते है भगवाना शिव, क्योंकि उन्हें यह बिलकुल भी पसंद नहीं है की कोई ऐसा करें, कहते है की ऐसा करने वालों को भगवान शिव बहुत कड़ी सजा देते हैं.

2. दुसरे के धन पर अपनी नजर –

यदि कोई इंसान किसी और के धन पर कब्जा करता है या किसी की धन दौलत को अपना बनाना चाहता है ऐसे लोगों को भोलेनाथ कभी नहीं बख्सते हैं. ऐसा करने वालों को मिलती है कड़ी सजा.

3. किसी निर्दोष को दुःख देना –

यदि किसी निर्दोष को कोई दुःख पहुंचता है तो भगवान शिव उनपर अपना कहर डालते है. उन्हें इतने कष्ट देता है जिसकी किसी को उम्मीद भी नहीं होती है. यहाँ तक की इस पाप को करने वाले व्यक्ति को भोलेनाथ आनाथ बना देते हैं.

4. गर्भवती महिला को कड़े शब्द –

यदि किसी गर्भवती महिला को कोई कड़े शब्द बोलता है तो भगवान शिव ऐसा पाप करने वाले को भी सजा देते है क्योंकि उन्हें ऐसा कृत्य बिलकुल भी पसंद नहीं है.

5. झूठ बोलना और कपट करना –

यदि कोई इंसान किसी भी तरह की कपट की भावना अपने मन में रखता है तो भगवान शिव उन्हें कभी नहीं माफ़ करते हैं. ऐसा माना गया है की झूठ बोलने वाले को भगवान शिव हमेशा सजा देते हैं.

6. मान-सम्मान को हानि पहुंचाना –

यदि कोई व्यक्ति किसी के मान और सम्मान को हानि पहुंचता है तो भोलेनाथ उसे सजा जरुर देते है. यह अपराध यदि किसी ने किया है तो भोले के प्रकोप से उन्हें कोई नहीं बचा सकता है.

7. धर्म के विपरीत कार्य करने वाले को –

यदि कोई व्यक्ति अपने धर्म के विपरीत कार्य करता है और धर्म में जिस चीज को खाने की मनाही हो ऐसी चीजों को खाता है तो उसे शिव जी कभी नहीं छोड़ते है. ऐसा करने वाले को भगवान शिव बहुत दुःख देते हैं.

8. कमजोर को सताना –

यदि कोई व्यक्ति अपने से कमजोर को हराने की कोशिश करता है या उसके साथ कोई हिंसा करता है ऐसे लोगों को भी भगवाना शिव बहुत कड़ी सजा देते हैं.

9. मंदिर की संपत्ति चुराना –

यदि कोई ब्राह्मण या कोई भी किसी तरह की मन्दिर की संपत्ति को अपना बनाते है उन्हें भी भगवान भोले हमेशा सजा देते हैं. माना गया की ऐसा करने वालों का जनवरो से भी बद्दतर हालत करते है भवगान शिव.

10. गुरु की आज्ञा ना मानना –

यदि कोई व्यक्ति विशेष अपने गुरु का आदर सम्मान नहीं करता है ऐसे लोगों को भी भगवान शिव कभी माफ़ नहीं करते हैं. कहा जाता है की ऐसा करने वाले हर एक व्यक्ति पर भगवान शिव का प्रकोप होता है.

11. अपने गुरु की स्त्री पर गलत नजर –

अगर कोई व्यक्ति अपने गुरु की बेटी या उनकी पत्नी पर गलत नजर डालता है तो भगवान शिव उन्हें कड़ी सजा देते हैं. कहा जाता है की ऐसा करने वाले को भगवान शिव कभी भी किसी भी तरह की कड़ी सजा दे सकते है. इसलिए हम सभी को भोले नाथ से बचने के लिए इन 11 पापों को करने से बचना चाहिए.

SHARE

हिन्दू धर्म, ज्योतिष एवं स्वास्थ्य की लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और ट्विटर पेज फॉलो करें!! और बने रहिये Omnamahashivaya.com के साथ!

Loading...
SHARE